सबसे सस्ता पर्सनल लोन किस बैंक का है? 2023: ब्याज दर, डॉक्यूमेंट

सबसे सस्ता पर्सनल लोन किस बैंक का है? Sabse Sasta Personal Loan Kis Bank Ka Hai: कोई भी व्यक्ति जब पर्सनल लोन लेने की सोचता है तो वह उस बैंक की तलाश में होता है जो उसे कम ब्याज दर पर अधिक से अधिक लोन अमाउंट दे सके। इस आर्टिकल में हम आपको 10 ऐसे बैंक के पर्सनल लोन की जानकारी आपको प्रदान करेंगे जहां से आप सबसे सस्ता लोन प्राप्त कर सकते है। इस आर्टिकल में हम विस्तार से जानेग की सबसे सस्ता पर्सनल लोन किस बैंक का है? इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ सकते है।

Sabse Sasta Personal Loan Kis Bank Ka Hai?

पर्सनल लोन एक अनसिक्योर्ड लोन होने की वजह से यहाँ पर आपका सिबिल स्कोर काफी मायने रखता है इसलिए अगर आपका सिबिल स्कोर बहुत अच्छा है यानि की अगर आपका सिबिल स्कोर 750 या इससे अधिक का है तो आप सबसे सस्ता पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। इस आर्टिकल में दिए गये बैंको के बीच आप तुलना भी कर सकते है जिससे आपको यह पता भी लग जायेगा की कोनसा बैंक कितनी दर पर लोन प्रदान कर रहा है। एक बार जब आप सबसे सस्ता पर्सनल लोन देने वाला बैंक मिल जाता है तो उसके बाद आप उस लोन के लिए ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन आवेदन कर सकते है।

ध्यान देने वाली बात यह है दोस्तों की सबसे सस्ता लोन कई कारकों पर निर्भर करता है जैसे की आपके सिबिल स्कोर, आपकी आयु, आय, रोजगार की स्थिति आदि। अगर आपकी आय बहुत अधिक है या फिर आप एक वेतनभोगी व्यक्ति है तो आपको अधिक ऋण राशी के साथ सस्ता पर्सनल लोन मिल सकता है।

Sabse Sasta Personal Loan Kis Bank Ka Hai Overview

आर्टिकल का नामसस्ता पर्सनल लोन किस बैंक का है?
ऋणदाताबैंक
आवेदन मोडऑनलाइन / ऑफलाइन
Sabse Sasta Personal Loan Kis Bank Ka Hai

सबसे सस्ता पर्सनल लोन किस बैंक का है?

निचे टॉप 10 बैंको की सूचि दी गई है जहां से आप सबसे पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है:

1. एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक से आप 50,000 से 40 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। इस लोन की ब्याज दर 10.49% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। यह लोन आप 12 महीने से 60 महीने की अवधि के लिए ले सकते है।

2. बजाज फाइनेंस

बजाज फाइनेंस से आप 35 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन 84 महीने तक की अवधि के लिए ले सकते है। इस लोन की ब्याज दर 11% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। आप बजाज फाइनेंस की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इस लोन के लिए आसानी से आवेदन कर सकते है।

3. HDFC बैंक

हम सभी जानते है दोस्तों की एचडीएफसी बैंक एक विश्वसनिय बैंक है जहाँ से आप कम ब्याज दर के साथ अधिक लोन अमाउंट तक सबसे सस्ता पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। HDFC बैंक अपने मोजुदा ग्राहकों को सिर्फ 10 सेकंड में लोन प्रदान करता है। HDFC बैंक से आप अधिकतम 60 महीने की लोन अवधि के लिए 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। इस लोन की ब्याज दर 11% प्रतिवर्ष से शुरू होती है।

4. बैंक ऑफ इंडिया

इस बैंक से आप 10 हजार से 20 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। इस लोन की ब्याज दर 9.75% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। इस लोन की अवधि अधिकतम 84 महीने तक है।

5. SBI बैंक

एसबीआई बैंक के पर्सनल लोन की ब्याज दर इस समय 11.00% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। SBI बैंक कई प्रकार के पर्सनल लोन प्रदान करता है जिनमे ऋण की राशी भिन्न हो सकती है। यहाँ से आप अधिकतम 20 लाख रूपये तक का Sabse Sasta Personal Loan प्राप्त कर सकते है। यह लोन आप 6 महीने से 6 वर्ष तक की अवधि के लिए ले सकते है।

6. इंडियन बैंक

इस बैंक से आप अपने मासिक वेतन का 20 गुना तक लोन प्राप्त कर सकते है यानि की अगर आप प्रति महीने अगर 10,000 रूपये कमाते है तो इसका 20 गुना 2 लाख रु तक का लोन प्राप्त कर सकते है। इस लोन की ब्याज दर 9.75% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। यह लोन आप 10 वर्ष की अवधि के लिए ले सकते है।

7. बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा काफी लोकप्रिय बैंक है और काफी विश्वसनिय बैंक भी है जहां से आप आसानी से सबसे सस्ता पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। यहाँ से आप 20 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। आप इस बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन इस लोन के लिए आवेदन कर सकते है। इस लोन की ब्याज दर इस समय 10.90% प्रतिवर्ष से शुरू होती है।

8. बंधन बैंक

बंधन बैंक से आप 50,000 से 25 लाख रूपये तक का लोन ले सकते है। इस लोन की अवधि 60 महीने तक है। इस समय इस लोन की ब्याज दर 10.25% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। आप बंधन बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इस लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

9. आरबीएल बैंक

आरबीएल बैंक से आप अपनी पात्रता के आधार पर सबसे सस्ता पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है। यहाँ से आप 1 लाख से 20 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ले सकते है। RBL बैंक के पर्सनल लोन की ब्याज दर 14% प्रतिवर्ष से शुरू होती है। यह लोन आप 12 महीने से 60 महीने की लोन अवधि के लिए ले सकते है।

10. आईडीबीआई बैंक

यहाँ से आप 25,000 से 5 लाख रूपये तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते है। बैंक ग्राहकों को 10.25% प्रतिवर्ष से शुरू होने वाली ब्याज दर के साथ लोन की सुविधा प्रदान करता है। यह लोन आप 60 महीने तक की लम्बी अवधि के लिए प्राप्त कर सकते है।

सबसे सस्ते पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कैसे करें?

आप निचे दिए गये स्टेप फॉलो करके इस लोन के लिए आवेदन कर सकते है:

  • सबसे पहले आपको बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको पर्सनल लोन का आप्शन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • आपके सामने लोन से जुड़ी जानकारी आ जाएगी। आवेदन करने के लिए आपको Apply Now के आप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपके सामने फॉर्म ओपन होगा जिसमे आपको मांगी गई जानकारी दर्ज करनी है और फॉर्म को सबमिट करना है।
  • फिर बैंक के कर्मचारी आपसे सम्पर्क करेंगे और लोन की प्रक्रिया को आगे जारी करेंगे।

सबसे सस्ता पर्सनल लोन किस बैंक का है? इस आर्टिकल में सभी बैंको की सूचि दी गई है जो बहुत कम ब्याज दर के साथ लोन की सुविधा प्रदान करते है। अगर आपको इस आर्टिकल से जुड़े किसी भी प्रकार का कोई सवाल करना है तो आप हमे कमेंट में लिख सकते है।

बैंक ऑफ बड़ौदा पर्सनल लोन कैसे ले?

एक्सिस बैंक पर्सनल लोन

FAQs

सबसे जल्दी पर्सनल लोन कौन देता है?

सभी बैंको की सूचि इस आर्टिकल में दी गई है जो बहुत कम समय में ग्राहकों को लोन की सुविधा प्रदान करते है।

Leave a Comment